Skymet weather

[Hindi] आईपीएल 2019: हैदराबाद में चेन्नई और हैदराबाद के मुक़ाबले में मौसम का मिलेगा साथ

April 17, 2019 4:04 PM |

आईपीएल के 12वें सीज़न का 33वां मैच आज सनराइज़र्स हैदराबाद और चेन्नई सपरकिंग्स के बीच रात 08:00 बजे से खेला जायेगा। यह मैच हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा।इस सीज़न में अब तक हैदराबाद की टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। वह अब तक खेले अपने 7 मैचों में से सिर्फ 3 मैच ही जीत पायी है। वहीं विरोधी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स लगभग हर टीम को हराकर अंकतालिका में शीर्ष पर है।

हैदराबाद के मौसम का हाल 

हैदराबाद में आज कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने के आसार हैं, लेकिन मैच की शुरुआत होने तक यहां का मौसम शुष्क हो जायेगा। इस मौसम के बीच तापमान 31 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा।

वातावरण में नमी 30 से 35 प्रतिशत तक बने रहने के साथ ही 8 से 10 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से हवाएँ चलेंगी। जिससे खिलाडियों को खेलने और दर्शकों को खेल का लुत्फ़ उठाने में गर्मी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

बात आंकड़ों की 

आईपीएल के 12वें सीज़न में हैदराबाद का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। हैदराबाद की टीम इस सीज़न में खेले कुल 7 में से 3 मैच ही जीत पायी है। और पिछले 3 मैचों से इसे हार का ही मुंह देखना पड़ रहा है। आईपीएल 2019 की अंक तालिका में हैदराबाद की टीम 6ठें स्थान पर है। वहीं दूसरी ओर चेन्नई ने अब तक अपने लगभग हर विरोधी को हार का स्वाद चखाया है और अंक तालिका में सबसे पहले स्थान पर बनी हुई है।

पुराने आंकड़ों की बात करें तो चेन्नई और हैदराबाद अब तक कुल 11 बार मुक़ाबला कर चुकी हैं। जिसमें चेन्नई ने हैदराबाद को 9 बार हराया है। हैदराबाद महज़ 2 बार जीतने में कामयाब हुई है। इन आंकड़ों के हिसाब से आज भी चेन्नई का पलड़ा भारी लग रहा है।

इस मैच की मेजबानी हैदराबाद अपने घरेलू मैदान में करने वाली है। हैदराबाद आज का यह मुक़ाबला जीत कर अपने फैंस की उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेगी। ऐसे में आज यह देखना दिलचस्प रहेगा कि आज हैदराबाद, चेन्नई के लगातार चल रहे जीत के तूफ़ान को रोकने में कामयाब हो पाती है या नहीं।

बात पिछले मैच की 
आईपीएल 2019 के कल राजस्थान रॉयल्स और किंग्स एलेवन पंजाब के बीच हुए 32वें मुक़ाबले में पंजाब ने शानदार खेल दिखाते हुए 182 रन बनाये। जवाब में उतरी राजस्थान की टीम 170 ही बना पायी। और इस सीजन में राजस्थान की टीम को अब तक खेले गए 8 में से 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान की टीम अंक तालिका में बंगलौर की टीम से ही ऊपर है।

Also Read In English : IPL 2019: No weather hindrance in Hyderabad during SRH v CSK match

Image Credit : Money Control

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×