Skymet weather

[Hindi] अगले कुछ घंटों के दौरान दिल्‍ली और एनसीआर में तेज़ हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना

January 13, 2020 2:01 PM |

delhi weather today

दिल्ली और आसपास के इलाकों में सर्दियों की बारिश का एक और दौर जल्‍द देखने को मिल सकता है। दिल्‍ली के अलावा नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद और फरीदाबाद में पिछले 24 घंटों से हवाओं रुख बदल गया है। आज दोपहर के दौरान इन भागों में बारिश के आसार दिखाई दे रहे हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर में मौसम का एलर्ट

दिल्‍ली के सभी भागों के अलावा गौतमबुद्ध नगर (नोएडा), गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद, झज्जर, सोनीपत और बागपत के कई हिस्सों में अगले 3-4 घंटों के दौरान तेज़ हवाओं और गरज के साथ बौछारें गिर सकती हैं।

पश्चिमी हिमालय पर पहुंचे पश्चिमी विक्षोभ और मध्य पाकिस्तान और उससे सटे पश्चिमी राजस्थान पर बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के चलते उत्‍तर भारत के भागों में मौसम बदला है। हालांकि, यह पश्चिमी विक्षोभ तेजी से आगे बढ़ रहा है जिससे यह कल सुबह तक बारिश देने के बाद आगे निकल जाएगा। इसके बाद मौसम कुछ समय के लिए मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है।

16 जनवरी से फिर हो सकती है भारी बारिश

मौसम से जुड़े मॉडल संकेत कर रहे हैं कि 15 जनवरी के आसपास अन्‍य प्रभावी पश्चिमी विक्षोभ उत्‍तर भारत में आएगा जिससे एक बार‍ फिर से बारिश 16 जनवरी से दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वापसी करेगी। उस दौरान दिल्‍ली और एनसीआर के शहरों में तेज़ बारिश की संभावना है।

बारिश के चलते अगले 24 घंटों के दौरान राजधानी दिल्‍ली और आसपास के शहरों में वायु गुणवत्ता में मामूली सुधार हो सकता है। अनुमान है कि वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्‍यम श्रेणी में रहेगा।

Image Credits – The Indian Express 

Any information taken from here should be credited to Skymet Weather








For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×