Skymet weather

[Hindi] ओडिशा में 1 से 7 जुलाई तक रुक-रूककर होती रहेगी बारिश, पानी और बारिश की कमी में सुधार की उम्मीद

July 2, 2019 10:51 AM |

Odisha rain

ओडिशा के तटीय भागों में खासकर चांदबाली,भुवनेश्‍वर और पूरी में निम्न दवाब क्षेत्र के कारण पिछले 24 घंटों में भारी बारिश रिकॉर्ड की गई है। जबकि, राज्य के बाकी हिस्सों में भी अलग-अलग स्थानों पर भी बारिश जारी रही। हमारा अनुमान है कि आगे भी बारिश की गतिविधियां जारी रहेगी। जिसके कारण बारिश के स्तर में भी सुधार की उम्मीद है।

स्काइमेट के अनुसार, ओडिशा के ऊपर बना निम्न दवाब क्षेत्र अब पश्चिमी दिशा में छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की ओर बढ़ने लगा है। इस प्रगति के कारण ओडिशा के आतंरिक भागों में बारिश तेज होने के साथ ही यहां बहुत भारी यानि मूसलाधार बारिश देखी जा सकती है।

वहीं, दूसरी तरफ ओडिशा के तटीय भागों में अगले 24 घंटों के बाद बारिश में कमी होने की संभावना है। हालांकि, राज्य के उत्तरी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की उम्मीद है।

इसके बाद, फिर से 6 जुलाई के आसपास राज्य में अच्छी बारिश की संभावना है। इस दौरान पूरे राज्य में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो जगहों पर भारी बारिश भी देखी जा सकती है। संभावित बारिश को देखते हुए हम कह सकते हैं कि, ओडिशा में इस सप्ताह यानि 1-7 जुलाई तक रुक-रूककर बारिश की गतिविधियां होती रहेगी।

राज्य के बोलांगीर, कालाहांडी, कंधमाल, कोरापुट, नवरंगपुर, बरगढ़, नुआपारा, संबलपुर, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, क्योंझर और मयूरभंज जैसे स्थानों पर एक और सप्ताह तक बारिश देखने को मिलेगी।

Also Read In English: Odisha gears up for the rainiest week, water scarcity and rain deficiency to improve

इसके अलावा, इन मौसमी गतिविधियों के कारण मौसम सुहावना हो जाएगा और तापमान सामान्य से नीचे बना रहेगा। इस दौरान, मुख्य रूप से आसमान में बादल छाए रहेंगे।

ओडिशा में चक्रवात फानी के बाद इस समय हो रही गरज के साथ बारिश राज्य में दूसरा सबसे अच्छी बारिश है। लगातार बारिश भी कुछ हद तक पानी की कमी की समस्या को दूर कर सकती है और राज्य में बारिश की कमी को कम करने में मदद कर सकती है।

Image Credit:The Statesman

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें ।







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×